गुजरात के वडोदरा में बॉयफ्रेंड को बंधक बनाकर नाबालिग लड़की से गैंगरेप

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

गुजरात के वडोदरा के लक्ष्मीपुरा में गरबा खेलने गई एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की खौफनाक वारदात सामने आई है. पीड़िता करीब 11 बजे रात को अपने बॉयफ्रेंड से मिलने के लिए गई थी. उस वक्त पांच लोगों ने उन्हें घेर लिया. बदमाशों ने पीड़िता के बॉयफ्रेंड को बंधक बनाकर उसके सामने ही उसकी गर्लफ्रेंड से गैंगरेप किया. इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

वडोदरा (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक रोहन आनंद ने बताया कि, गुजरात में नवरात्रि में आयोजित होने वाले गरबा कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में लोग हिस्सा लेते हैं. सरकार ने गरबा उत्सव के समय पर प्रतिबंध हटा लिया है. वारदात की रात करीब 11 बजे पीड़ित लड़की लक्ष्मीपुरा इलाके में अपने बचपन के मित्र से मिलने गई थी. दोनों स्कूटी से भायली इलाके से लौट रहे थे. आधी रात के करीब बाइक पर सवार पांच लोगों ने उन्हें सुनसान सड़क पर रोक लिया.

उनमें से दो लोग कुछ बहस के बाद चले गए, जबकि तीन रुक गए. इन तीनों में से दो लोगों ने नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया, जबकि तीसरे व्यक्ति ने उसके बॉयफ्रेंड को बंधक बना लिया. इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से चले गए. इसके बाद पीड़िता और उसके मित्र ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इलाके की घेराबंदी करके सबूत एकत्र किए. फोरेंसिक टीम ने भी क्राइम सीन से सबूत एकत्र किए.

Advertisement

एसपी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर तीनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और पॉक्सो एक्ट के तहत की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. अपराधियों की पहचान करने के लिए टीमें बनाई गई हैं. पुलिस की टीम इलाके में स्थित सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है. पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराया गया है, जिसमें अपराध की पुष्टि हो गई है. इस वारदात की वजह से पूरे शहर में लोगों में खौफ है.

गुजरात में पहले 12 बजे के बाद गरबा कार्यकर्मों की अनुमति नहीं थी. लेकिन इस साल सरकार ने इस प्रतिबंध को हटा लिया है. अब गुजरात में नवरात्रि के दौरान गरबा के कार्यक्रमों को रात 12 बजे से बंद नहीं कराया जा रहा है. सरकार का कहना है कि नवरात्रि में हर कोई गरबा का आनंद शांतिपूर्वक ले सके, मां की आराधना हो सके उस उद्देश्य से निर्णय लिया गया है. लेकिन गैंगरेप की इस वारदात के बाद एक बार फिर सरकार को सोचना पड़ सकता है.

बताते चलें कि जुलाई में गुजरात के गिर सोमनाथ में आठ वर्षीय बच्ची से बलात्कार और हत्या के मामले में एक विशेष पोक्सो अदालत ने 32 वर्षीय व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई थी. विशेष न्यायाधीश एस आई भोरानिया ने आदेश दिया कि इस मामले में दोषी सोमाभाई सोलंकी को तब तक फांसी के फंदे से लटकाकर रखा जाए, जब तक कि उसकी मौत न हो जाए. अदालत ने उसे 25 हजार रुपए का जुर्माना भी भरने का निर्देश दिया था.

Advertisement

अदालत ने बलात्कार और हत्या के इस मामले को 'रेयरेस्ट ऑफ द रेयर' माना था. दोषी ने बहुत ही क्रूर और निर्दयी तरीके से अपराध किया था. इसलिए उसके पास उसे मौत की सजा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता. गिर सोमनाथ जिले के कोडिनार तालुका के एक गांव में साल 2022 में यह जघन्य अपराध हुआ था. सरकारी वकील केतनसिंह वाला ने बताया था कि केस की जांच के लिए पुलिस ने एक विशेष जांच दल का गठन किया था.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Mukesh Sahani: मुकेश सहनी चले प्रशांत किशोर की राह, गांधी के चंपारण से शुरू की यात्रा, बताया कैसे झुकती है दुनिया

राज्य ब्यूरो, पटना। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने महात्मा गांधी की कर्मस्थली चंपारण से निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा 3.0 की मंगलवार को शुरुआत की है।

सरकार बनाओ अधिकार पाओ के नारा के साथ शुरू ह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now